लॉगिन

TVS रेडर 125 स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 77,500

युवा ग्राहकों के हिसाब से तैयार मोटरसाइकिल को चलाना बहुत मज़ेदार है, वहीं मुकाबले के हिसाब से बाइक बहुत अच्छा विकल्प बनकर सामने आई है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    TVS मोटर कंपनी ने भारतीय बाज़ार के 125 सीसी सेगमेंट में वापसी की है और रोज़मर्रा के इस्तेमाल वाली रेडर 125 स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च की है. नई TVS रेडर 125 की एक्सशोरूम कीमत रु 77,500 से शुरू होती है जो बाइक के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत है. टीएफटी स्क्रीन के साथ बाइक की कीमत रु 85,496 तय की गई है. युवा ग्राहकों के हिसाब से तैयार इस मोटरसाइकिल को चलाना बहुत मज़ेदार है, वहीं मुकाबले के हिसाब से बाइक बहुत अच्छा विकल्प बनकर सामने आई है. TVS का कहना है कि सभी बाइक्स के लिए कंपनी के करीब 39 प्रतिशत ग्राहक युवा पीढ़ी के हैं, ना सिर्फ भारत में, बल्कि वैश्विक स्तर पर. नई रेडर को ग्लोबल प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसे भारत, एसएएआरसी देशों और लेटिन अमेरिका में बेचा जाएगा.

    1d2qbnfoएलईडी हैडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल बिल्कुल नया और अलग लुक देते हैं

    TVS रेडर 125 को राज़मर्रा के इस्तेमाल की स्पोर्ट्स बाइक के रूप में तैयार किया गया है. इसके नए एलईडी हैडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल बिल्कुल नया और अलग लुक देते हैं. इस मॉडल को दमदार दिखने वाला फ्यूल टैंक के साथ इंजन गार्ड के साइड में श्राउड्स दिए गए हैं. दो हिस्सों में बंटी सीट आरामदायक है, वहीं सिंगल पीस ग्रैब रेल काफी कारगर है. बाइक को अच्छी स्टाइल की एलईडी टेललाइट्स और 17-इंच के अलाय व्हील्स मिले हैं. रेडर 125 तीन रंगों - पीले, लाल और काले में पेश की गई है.

    drvreoe8बाइक को पूरी तरह डिजिटल कंसोल मिला है जो बहुत सारी जानकारियों के साथ आया है

    बाइक को पूरी तरह डिजिटल कंसोल मिला है जो बहुत सारी जानकारियों के साथ आया है, इनमें तीन ट्रिप मीटर, पेट्रोल खत्म होने का इंडिकेटर, इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर इंडिकेटर, गियर शिफ्ट इंडिकेटर और औसत स्पीड रिकॉर्डर शामिल हैं. बाइक के साथ साइड स्टैंड कट-ऑफ स्विच जैसे सुरक्षा फीचर के अलावा टैल-टेल लाइट्स दिए गए हैं.

    qq6i4va4बाइक के साथ 2 राइडिंग मोड्स भी दिए गए हैं जिनमें एको और पावर शामिल हैं

    ताकत की बात करें तो TVS मोटर कंपनी ने नई रेडर के साथ 124.8 सीसी सिंगल-सिलेंडर, 3-वाल्व इंजन दिया है जो 7500 आरपीएम पर 11.2 बीएचपी और 6000 आरपीएम पर 11.2 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. बाइक के साथ 2 राइडिंग मोड्स भी दिए गए हैं जिनमें एको और पावर शामिल हैं. पावर मोड में टॉप एंड का प्रदर्शन 10 प्रतिशत तक बढ़ जाता है.

    ये भी पढ़ें : TVS अपाचे RTR 165 RP नाम ट्रेडमार्क, स्पोर्टी और तेज़ रफ्तार वेरिएंट अनुमानित

    बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं, वहीं ब्रेकिंग के लिए बाइक को डिस्क और ड्रम ब्रेक सेटअप दिया गया है. मोटरसाइकिल के बेस मॉडल को दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं. बाइक के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम सामान्य तौर पर दिया गया है. TVS रेडर 125 का मुकाबला इस सेगमेंट की होंडा सीबी शाइन, शाइन एसपी 125, हीरो ग्लैमर, बजाज पल्सर 125, एनएस 125 और ऐसी ही बाइक्स से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टीवीएस रायडर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें